Tuesday 13 February 2018

नगर निगम चुनाव:कई जगहों पर होगा तिकोना मुकाबिला

आज़ाद प्रत्याशी भी कायम कर सकते हैं नया रिकार्ड 
लुधियाना: 13 फरवरी 2018: (ब्लॉग वार रिपोर्टिंग टीम):: 
कोई ज़माना था जब आज़ाद प्रत्याशी को हल्के से लिया जाता था। वक्त के साथ साथ आजाद उमीदवारों ने अपनी शक्ति का लोहा मनवाया। आजाद प्रत्याशियों ने उन लोगों का भी अहंकार तोडा जिन्हें लगता था की सूर्य हमारी मर्जी के बिना नहीं निकलेगा। इस बार फिर आज़ाद उमीदवार बहुत बड़ी संख्या में मैदान में हैं। दिलचस्प बात है कि बहुत से आज़ाद तो ऐसे हैं जिनके पीछे राष्ट्रीय दल भी उनकी पीठ पर हैं। वार्ड नंबर-22 से राजविंदर कौर भी एक ऐसी होई प्रत्याशी हैं। उन्होंने आज अपने नामांकन आखिरी दिन दाखिल किये। नामांकन पत्र दाखिल करते समय उनके साथ कामरेड गुलज़ार गोरिया भी थे जिन्होंने खेत मजदूरों में भी लम्बे समय तक काम किया है और लेखन के मामले में भी सक्रिय रहते हैं। इसी तरह बहुत से और जानेमाने नाम भी राजविंदर कौर के साथ हैं। परिणाम चाहे कुछ भी हों लेकिन वार्ड में चुनावी जंग की टक्कर कांटे की होगी। इसका विवरण जल्द आपके सामने होगा। 
"वार्ड वार रिपोर्टिंग ग्रुप" के सक्रिय सदस्य और लम्बे समय से मीडिया के साथ जुड़े हुए संजीव विक्की 
अपनी रिपोर्ट में बता रहे हैं कि वार्ड नंबर 63 के सभी उमीदवारों  में भी कड़ी टक्कर है। इस वार्ड मे  कॉँग्रेस भाजपा के उम्मीदवार के साथ साथ लोक इंसाफ पार्टी के प्रत्याशी व आजाद उम्मीदवार भी बराबर की  टक्कर दे रहें हैं । अभी तक के रुझान मुताबिक कॉँग्रेस उम्मीदवार लक्ष्मी देवी मजबूत स्थिति में है जबकि भाजपा का नया चेहरा रजनी देवी भी वोट बेंक में सेंध लगा कर करिश्मा कर  सकती हैं ।  लगभग 13000 वोट  के इस वार्ड में  लीप से श्रीमती अवनीत  कौर मदान व आज़ाद उम्मीदवार नूरी कालरा भी  लगातार अपना वोट आधार मजबूत कर रहे हैं जो कि आने वाले समय में विरोधियो की नींद उड़ा सकते हैं । सो इस  वार्ड मे जीत की राह किसी भी उम्मीदवार के लिये आसान नहीं है । और अब तक के सर्वे अनुसार वोटरो का मिश्रित रुझान है।
इसी तरह संजीव शक्रवाल बता रहे हैं कि वार्ड नंबर में कांग्रेस के कला नवकार और लोक इन्साफ पार्टी के अमित महाजन के दरम्यान कांटे की टक्क्र होगी। 
संजीव शक्रवाल ने ही अपनी एक अलग रिपोर्ट में बताया कि वार्ड नंबर 8 में बीजेपी के यशपाल चौधरी और कांग्रेस के कुलदीप कुक्कू के दरम्यान मुकाबिला बेहद सख्त होगा। 

No comments:

Post a Comment

पार्षद कारगुज़ारी पर बेलन ब्रिगेड बनाएगा विशेष निगरानी सेल

महिला पार्षद की जगह पर नहीं करने देंगें किसी पुरुष को काम   पार्षदों सावधान   !!! टैक्स हमारा, वोट हमारी, अब नहीं चलेगी मौज तुम्हारी  ...